Add To collaction

लेखनी कहानी -07-Jul-2022 डायरी जुलाई 2022

मेरी दूसरी पुस्तक  : यक्ष प्रश्न 


डायरी सखि, 
आजकल मैं थोड़ा व्यस्त चल रहा हूं । इसलिए समय पर न तो डायरी ही लिख पा रहा हूं और ना ही मैं अपने धारावाहिकों जैसे "बहू पेट से है", "रात्रि चौपाल", "भुतहा मकान" और अन्य रचनाओं को भी पूर्ण नहीं कर पा रहा हूं । कारण बड़ा छोटा सा है सखि । मेरी पहली पुस्तक " हां तुम बेहद खूबसूरत हो" प्रकाशित होने पर लोगों ने उसकी मुक्त कंठ से प्रशंसा की है और मुझे इस पुस्तक के लिए बहुत बहुत बधाई दी है । यह पुस्तक सामाजिक और पारिवारिक 30 कहानियों का एक संग्रह है । मैं इस पुस्तक की सफलता से उत्साहित होकर अपनी दूसरी पुस्तक "यक्ष प्रश्न" को संकलित कर रहा हूं । 

यह पुस्तक मेरी हास्य व्यंग्य की रचनाओं का एक संग्रह है जिसमें लगभग 40 से 50 रचनाएं होंगी । यह पुस्तक लगभग 200-250 पृष्ठों की होगी । मैं इस पुस्तक के लिए  रचनाओं का चयन, भाषा शुद्धिकरण, और रचा में कुछ परिवर्तन कर रहा हूं । मेरा सारा समय इसी में ही जा रहा है । 

मेरी पहली पुस्तक "स्टोरी मिरर" ने प्रकाशित की थी जो स्टोरी मिरर, अमेजन , फ्लिपकार्ट वगैरह ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है तथा ऑफलाइन भी उपलब्धहै ।  "शब्द . इन" एप ने मुझसे दूसरी पुस्तक के प्रकाशन के लिए संपर्क किया और कहा कि पुस्तक कंपनी छापेगी और बदले में मुझे रॉयल्टी भी  देगी । मैंने यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया । उनका कहना है कि यह पुस्तक इसी महीने में प्रकाशित करनी है इसलिए स्क्रिप्ट शीघ्र भेजने का आग्रह किया । बस, मैं उसी काम में व्यस्त हूं सखि । इस कारण मैं और कुछ पढ भी नहीं पा रहा हूं । 

और हां , एक बात तो बताना भूल ही गया कि अब मैं हरिशंकर गोयल "हरि" के नाम से नहीं बल्कि "श्री हरि" के नाम से लिखा करूंगा । "यक्ष प्रश्न" इसी नाम से छप रही है । 
 देखते हैं सखि, यह पुस्तक कब तैयार होती है और कब मेरे पाठकों के हाथों में पहुंचती है । तब तक इंतजार करो सखि ।

श्री हरि 
10.7.22  

   21
7 Comments

Radhika

09-Mar-2023 12:37 PM

Nice

Reply

Gunjan Kamal

06-Mar-2023 08:48 AM

Nice

Reply

Seema Priyadarshini sahay

11-Jul-2022 03:22 PM

वाह, शुभकामनाएं

Reply